छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : महिला पर्यवेक्षक परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

० दौड़ से बाहर हो जाएंगे कई अभ्यर्थी
० बड़ा सवाल कोरोना के साये में कैसे आयोजित होगी परीक्षा
राजनांदगांव। हिन्दू युवा मंच जिला इकाई राजनांदगांव ने महिला पर्यवेक्षक परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा से भेंटकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से हिन्दू युवा मंच ने कहा कि, कई अभ्यर्थी और उनके परिजन कोरोना संक्रमण और ओमिक्रोन से संक्रमित हो गए हैं ऐसे में कई योग्य अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो जाएंगे।
उक्ताशय की जानकारी देते हुए हिन्दू युवा मंच के जिलाध्यक्ष किशोर महेश्वरी और शहर प्रचार-प्रसार प्रमुख अंकित मानिकपुरी ने बताया कि, कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पूरे प्रदेश मे चल रही है। ओमिक्रोन वेरिएंट भी अब प्रदेश में तेजी से फैलने लगा है। कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में आये दिन वृद्धि हो रही है। आगामी 23 जनवरी 2022 को व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा महिला पर्यवेक्षक की भर्ती परीक्षा आयोजित होने वाली है। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भी जारी होने लगे हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि, ऐसे असमान्य और मुश्किल समय में महिला पर्यवेक्षक परीक्षा आयोजित किया जाना कहीं से भी समझदारी भरा कदम नहीं माना जा सकता।
आगे उन्होंने कहा किए महिला पर्यवेक्षक की भर्ती परीक्षा को आयोजित न करने के हमारे विरोध के पीछे एक बड़ा कारण यह है कि, सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी कोरोना से संक्रमित हैं। कई अभ्यर्थियों के परिवार वाले भी कोरोना से संक्रमित हैं, ऐसे में सैकड़ों अभ्यर्थी कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने के कारण मजबूरीवश परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। इनमें से कई योग्य अभ्यर्थी भी होंगे जो महिला पर्यवेक्षक पद के लिए बिल्कुल सही और योग्य उम्मीदवार हो, लेकिन परीक्षा से वंचित हो जाने पर इनकी योग्यता के साथ बड़ा अन्याय हो जाएगा। सरकारी आंकड़ों के अनुसार दुर्ग और रायगढ़ जिले में प्रत्येक 3 में से एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है। वहीं रायपुर और अन्य जिलों की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है। अगर परीक्षा की तिथि कुछ दिनों के लिए टल जाती है या इसकी तिथि आगे बढ़ा दी जाती है, तो इससे किसी का कुछ नुकसान नहीं वाला नहीं है, लेकिन यदि उपरोक्त सारी बातों को दरकिनार कर परीक्षा आयोजित करा दी जाती है तो सैकड़ों अभ्यर्थियों का भविष्य तबाह हो जाएगा।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button