छत्तीसगढ़बिलासपुर जिलाराजनीति

इनकम टैक्स विभाग से क्लीनचीट मिली , इसके बाद भी लोग मेरी संपत्ति को लेकर हाईकोर्ट तक पहुंचे-और क्या बोले रमन सिंह पढे


छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा के सवाल पर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्य में भूपेश बघेल की सरकार नहीं आ रही है। भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला पार्टी तय करती है और वैसे भाजपा का चेहरा कमल का फुल होगा।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार को बिलासपुर में प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान डॉ. रमन सिंह प्रेसवार्ता में केन्द्रीय आम बजट की जमकर तारीफ करते नजर आए। उन्होंने कहा कि भारत का GDP दुनियाभर में नंबर 1 स्थान पर है। केंद्र की मोदी सरकार ने हर वर्ग का ख्याल रखा है बजट जनहितकारी है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की योजनाओं को भूपेश बघेल ने डिब्बे में डालकर रखा है। जिसमें केंद्र की महत्त्वाकांक्षी योजनाओं में प्रधानमंत्री आवास योजना जैसे तमाम योजनाएं शामिल है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने खुद की संपत्ति मामले में उपजे विवाद को लेकर सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैं वर्ष 2003 से लेकर 2018 तक चुनाव लड़ते आ रहा हूं और मैंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा चुनाव आयोग के समक्ष पेश भी किया है। और वैसे भी किसी की निजी संपत्ति का ब्यौरा आयकर विभाग के पास होता है। मुझे इनकम टैक्स विभाग से क्लीनचीट मिली हुई है, इसके बाद भी लोग मेरी संपत्ति को लेकर हाईकोर्ट तक पहुंचे है। जहां सुनवाई का मामला प्रक्रियाधीन है, इसके बाद भी लोग राज्यपाल के पास अनुमति मांगने के लिए जा रहें है। कांग्रेस के लोगों को हाईकोर्ट पर भरोसा नहीं है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा के सवाल पर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्य में भूपेश बघेल की सरकार नहीं आ रही है। भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला पार्टी तय करती है और वैसे भाजपा का चेहरा कमल का फुल होगा। पार्टी एक घंटे में सीएम का चेहरा तय कर नाम की घोषणा करती है, इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेसियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

पेट्रोलियम दामों की बृद्धि पर रमन ने कहा..इसका दाम  अन्तर्राष्ट्रीय मूल्यों से निर्धारित होता है। इसमें भारत सरकार का कोई दखल नहीं है। क्या यह बजट चुनावी है…सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि बजट हमेशा चुनावी होता है। कोई भी सरकारदुबारा सरकार बनाने के लिए विकास बजट ही पेश करती है। 

एक अन्य सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि लोन आधारभूत संरचना के विकास के लिए होता है। नरवा घुरवा बारी के लिए नहीं। पुरानी ट्रेन  को ठीक से चला नहीं पा रहे..आखिर बन्देभारत ट्रेन की जरूरत क्या है। रमन ने बताया कि वन्देभारत ट्रेन ठीक चल रही है। रेलवे का बजट साल 2014 से 13 गुना अधिक है। इससे ज्यादा क्या चाहिए। 

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button