छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन जिला इकाई मोहला-मानपुर-अं. चौकी का नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन जिला इकाई मोहला-मानपुर-अं. चौकी का नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न
राजनांदगांव। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि तिलक शोरी वित्त नियंत्रक छत्तीसगढ़ शासन रायपुर एवं कमल वर्मा, प्रदेश संयोजक छत्तीसगढ़ शासन छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी के अध्यक्षता के साथ, राजेश चटर्जी प्रांतीय सचिव छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी, सतीश मिश्रा प्रांतीय कोषाध्यक्ष, मनीष मिश्रा प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं मूलचंद शर्मा प्रांत अध्यक्ष छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ, सहारा साहब प्रदेश अध्यक्ष कोषालय कर्मचारी-अधिकारी संघ रायपुर एवं मधु कांत यादव जिला संयोजक बालोद, सतीश ब्योहरे महासचिव जिला राजनांदगांव, उत्तम महामंत्री, पीआर झाड़े, आदर्श वासनिक, सुजीत रंगारी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।


कार्यक्रम के शुभारंभ में कार्यक्रम के समस्त अतिथियों ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र में माल्यार्पण करते हुए पूजा वंदना की तथा किशोर देवांगन व उनकी टीम ने वाद्य यंत्रों के माध्यम से राजगीत अरपा पैरी के धार महानदी हे अपार की प्रस्तुति की। पश्चात स्वागत गीत के माध्यम से समस्त अतिथियों का अभिनंदन किया। साथ ही आमंत्रित सभी अतिथियों का माल्यार्पण के साथ स्वागत किया। मुख्य अतिथि तिलक शोरी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
स्वागत उद्बोधन में ओपी माहला ने मोहला-मानपुर-अं. चौकी के इस कार्यक्रम में पधारे समस्त अतिथियों का स्वागत किया एवं प्रदेश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का विश्वास दिलाया। उद्बोधन कड़ी में विभिन्न वक्ताओं ने संगठन की एकता, कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रति समर्पण और कार्यप्रणाली पर अलग-अलग तरीके से अपने विचार प्रस्तुत किए।
वन कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष मूलचंद शर्मा ने प्रदेश सरकार को आगाह किया कि कर्मचारियों की लंबित मांगे अविलंब पूरी की जाए अन्यथा कर्मचारी लामबंद होकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा ी ने संगठन की बातें रखते हुए मोहला-मानपुर-अं. चौकी के समस्त कर्मचारी साथियों को एक सूत्र में बंधकर साथ रहने का आह्वान कर, साथ चलने का आग्रह किया।
जिला महासचिव सतीश व्यौहारे छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन राजनांदगांव ने संगठन की शक्ति को, निहित करते हुए पिछले आंदोलनों की सफलता को क्षेत्र की उपलब्धि बताते हुए आह्वान किया कि अं. चौकी-मोहला-मानपुर सदैव अपनी अलग पहचान बनाई है, हमको उस पहचान को बनाकर रखना है।
जिला संयोजक बालोद मधुकांत यदु ने सभी मित्रों को बधाई देते हुए संगठन के साथ चलते हुए अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सबसे बेहतर मंच माना। प्रदेश सचिव राजेश चटर्जी ने संघे शक्ति कलियुगे की बात करते हुए समस्त मित्रों को एक साथ चलने का आह्वान किया। साथ ही कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की कार्यप्रणाली पर दृष्टिपात रखते हुए समस्त समस्याओं का निर्वहन का एक मंच बताया। विभिन्न ओजस्वी बातों के साथ और चिंतन के साथ उन्होंने संगठन की महत्ता को प्रतिपादित किया और समय-समय पर प्रदेश संगठन के साथ हर गतिविधियों में चलने का आह्वान किया।
मुख्य अतिथि की आसंदी से तिलक सॉरी ने समस्त नवनिर्वाचित साथियों को बधाई संप्रेषित की। साथ ही अपनी जन्मभूमि को याद करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में और बेहतर करने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने अपनी विद्यार्थी जीवन को याद करते अपनी बात रखी। संगठन के प्रति निष्ठा और समय के साथ समस्त गतिविधियों पर साथ देने की बात कही और संघीय एकता के महत्व को प्रतिपादित किया। आपने अपने उद्बोधन में स्पष्ट किया की समस्याएं लंबित होती है, लेकिन अधिकारी चाहे की उसका निदान करना है तो बहुत ही सरलता समस्या का निदान किया जा सकता है। उन्होंने अपने विभाग के अधिकारी-कर्मचारी के समस्या के निदान की बाते रखी।
अध्यक्षीय उद्बोधन में प्रदेश संयोजक कमल वर्मा ने फेडरेशन की गतिविधियों एफेडरेशन का जन्म और फेडरेशन की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि फेडरेशन के ही प्रयास से प्रदेश में कोविड से हुए मृत्यु के बाद अनुकम्पा नियुक्ति के 10 प्रतिशत की बाध्यता को शिथिल करते हुए प्रशासन ने तृतीय वर्ग के पदों पर 100 प्रतिशत अनुकंपा नियुक्ति का आदेश जारी किया। साथ ही सातवें वेतनमान का एरियर एवं अनेक लंबित मांगों को समय-समय पर शासन करने की समक्ष रखना। साथ ही आपने कहा की सातवें वेतनमान के अनुसार गृह भत्ता और लंबित डीए 9 प्रतिशत यदि समय नहीं मिलता है तो कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन आंदोलन को होगा। कार्यक्रम के कड़ी में ही समस्त अतिथियों को प्रतीक चिन्ह एमोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया गया।
उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला संयोजक ओपी माहला, जिला महासचिव मुकेश कुमार शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष राजकुमार महानदीया, देव कुमार यादव, लखनलाल सोरी, रामटेके, अल्फा मैडम, गीता यूरेशिया, तुलसीराम अम्बादे, रविन्द्र दुबे, जसवंत साहू, तिलक यादव, तामेश्वर साहू, सूरज बहादुर, विकास साहू, मिलाप कस्तूरे, पेंशनर संघ से सीआर देवांगन, महेश्वरी जी एवं शिवेंद्र यादव यादव, हेमंत कुमार सिन्हा, विजय कुमार ठाकुर, अशोक मिश्रा एवं समस्त विभाग के सैकड़ों अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
अंत में आभार प्रदर्शन देव कुमार यादव ने किया। साथ ही समस्त अतिथियों के साथ सदस्यों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। उक्ताशय की जानकारी फेडरेशन के जिला प्रवक्ता महेश कुमार यादव ने दी।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button