प्रदेश

UP : हाईग्रेड फीवर के बाद दो की मौत, डेंगू के रिकॉर्ड 45 मरीज मिले, लिवर के एंजाइम बढ़ रहे…हो रहा पीलिया

कानपुर में हाईग्रेड फीवर के असर से लिवर के एंजाइम बढ़ रहे हैं। इससे लिवर की कार्यक्षमता गड़बड़ हो रही है। रोगियों को पीलिया हो जा रहा है। लिवर की खराबी का प्रतिकूल प्रभाव गुर्दों पर आ रहा है। हाईग्रेड फीवर के पांच सौ रोगी और डेंगू के रिकॉर्ड 45 संक्रमित मिले हैं। दो रोगियों की मौत हो गई। हैलट, उर्सला की ओपीडी में रोगी हाईग्रेड फीवर के साथ गले का संक्रमण भी लेकर आए। हैलट की मेडिसिन ओपीडी में साढ़े छह सौ रोगी देखे गए। इनमें 304 रोगी हाईग्रेड फीवर के रहे हैं। इसके साथ ही उर्सला में सौ रोगी हाईग्रेड फीवर के रहे हैं।

यूडीएसपी पोर्टल पर बुखार के 96 रोगियों की सूची जारी की गई है। डेंगू के 45 रोगी और एक रोगी चिकुनगुनिया का मिला है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के सीनियर फिजीशियन डॉ. ब्रजेश कुमार ने बताया कि बुखार के रोगियों के लिवर एंजाइम बढ़ रहे हैं। इससे पीलिया हो रहा है।

हैलट की इमरजेंसी में 40 रोगी भर्तीहैलट की इमरजेंसी में शाम तक 40 रोगी भर्ती किए गए। इनमें ज्यादा बुखार के रोगी रहे हैं, जिन्हें पुराने रोग की जटिलताएं उभर आई हैं। सीसामऊ के रहने वाले रंजीत (55) की बुखार के बाद मौत हो गई। उनका बीपी गिर गया था, परिजन बेहोशी की हालत में हैलट लाए थे। इसी तरह कल्याणपुर के ब्रजमोहन की बुखार के बाद मौत हो गई।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button