छत्तीसगढ़रायपुर जिला

पैसे डबल होने का लालच देकर करोड़ों वसूले, PACL के डायरेक्टर को पंजाब से पकड़कर लाई पुलिस

PACL का नाम साल 2015-2016 में छत्तीसगढ़ के ग्रामीण और शहरी इलाकों में खूब सुनने को मिलता था। लोगों की आय बढ़ाने, उनकी जमा रकम का दोगुना मुनाफा देने का वादा लेकर इस कंपनी के एजेंट घूम-घूमकर लोगाें को स्कीम समझाते थे। स्कीम का खेल स्कैम तक जा पहुंचा। प्रदेश के लोगों से मिले करोड़ों रुपए लेकर इस कंपनी ने अपना बोरिया बिस्तर समेट लिया। अब इस कंपनी के डायेक्टर को छत्तीसगढ़ की पुलिस पंजाब से लेकर आई है।

ठगी करने वाले डायेक्टर का नाम सुखदेव सिंह है। इसे CBI ने पकड़ा था। पिछले कुछ दिनों से इसे पंजाब की रूपनगर जेल में रखा गया था। रायपुर के मौदहापारा थाने में भी सुखदेव के खिलाफ साल 2016 में ठगी की FIR दर्ज की गई थी। 5 साल बाद अब पुलिस इसे यहां लेकर आई है। गुरुवार को इसे कोर्ट में पेशकर रायपुर की सेंट्रल जेल में रखा गया है। अब यहां सुखदेव पर मुकदमा चलेगा।

अब तक सामने आए 15 हजार लोगों के नाम, रकम कितनी पता लगा रही पुलिस
रायपुर के मौदहापारा थाने की टीम इस केस में जांच जारी रखे हुए है। पुलिस ने बताया कि अब तक 15 हजार लोगों की हमने लिस्टिंग की है। सभी को मिलाकर कराेड़ों रुपए गबन करने का इल्जमा सुखदेव पर है। रकम कितनी है, इसकी जांच की जा रही है। प्यारे लाल निर्मलकर जो कि अमलेश्वर जिला दुर्ग के रहने वाले हैं सबसे पहले इन्होंने ही इस ठग के खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी।

रायपुर के कचहरी चौक स्थित कृष्णा काम्पलेक्स में PACL का दफ्तर बनाया गया था। ये चिट फंड कंपनी सुखदेव सिंह ही चलाता था। मौदहापारा पुलिस की टीम ने कृष्णा कॉम्पलेक्स स्थित चिट फंड कंपनी से कम्प्यूटर और दूसरे सामान जब्त कर लिए थे। रायपुर पुलिस को सुखदेव की तलाश थी कि तभी पता चला कि CBI ने भी ऐसी ही शिकायत पर एक्शन लेते हुए पंजाब से सुखदेव को पकड़ा है। मौदहापारा पुलिस की टीम ने पंजाब के रूपनगर जाकर प्रोडक्शन वारंट पर आरोपी सुखदेव सिंह को रायपुर लाया।

अब इसकी प्रॉपटी बेचकर दी जाएगी लोगों को रकम
पुलिस को अपनी जांच में पता चला है कि आरोपी सुखदेव सिंह ही अपनी चिट फड कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर था जो फायनेंस से जुड़े फैसले लेता था। इसके साथ कुछ और लोग भी कंपनी के डायरेक्टर थे जो पुलिस के जांच रडार पर हैं। उन लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है। पुलिस टीम को कंपनी के नाम पर रायपुर, बस्तर, महासमुंद, रायगढ़ सहित राजनांदगांव में 600 एकड़ जमीन खरीदने की बात भी पता चली है। अब इस प्रॉपर्टी को कुर्की करने की प्रक्रिया की जा रही है। आरोपी सुखदेव सिंह के खिलाफ रायपुर सहित महासमुंद, बस्तर, कोरिया और बेमेतरा में भी ठगी के मामले दर्ज हैं।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button