छत्तीसगढ़

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर  : मतदाता जागरूकता के लिए जिले में निकाली गई रैली, कलेक्टर श्री ध्रुव ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर 09 नवम्बर 2022

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एकीकृत मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 9 नवम्बर 2022 को किया गया है। जिसके सम्बन्ध में आज जिले में सभी विकासखण्डों विभिन्न स्थानों में  मतदाता सूची में युवा मतदाताओं को नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करने रैली का आयोजन किया गया। विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ के ग्राम बेलबहरा के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित जागरूकता रैली को कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस दौरान कलेक्टर श्री ध्रुव ने  लोगों को मतदाता सूची में नाम जुडवाने और विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत कार्य करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में ऑनलाईन नाम जुड़वाने के साथ मतदान केन्द्रों पर जाकर भी नाम जुड़वाया जा सकता है। पहले 1 जनवरी को 18 साल पूर्ण करने वाले व्यक्ति अपना नाम जुड़वा सकते थे। साल में इसी तिथि को आधार माना जाता था। लेकिन अब 4 तिथियां निर्धारित की गई हैं। अब 1 जनवरी के साथ ही 1 अप्रैल, 1 जुलाई एवं 1 अक्टूबर को 18 साल पूर्ण करने वाले व्यक्ति मतदाता सूची में नाम जोड़ने आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि नवीन मतदाता पंजीयन के साथ संशोधन, विलोपन व सुधार, मतदाता सूची में अपने नाम की प्रविष्टी देखने तथा अपने वोटर कार्ड को आधार से लिंक करवा सकते हैं इसके साथ ही दिव्यांग मतदाता विशेष सुविधा हेतु आवेदन कर सकते हैं।

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button