मध्य प्रदेश

1.76 करोड़ का बिजली बिल नहीं बकाया, राघौगढ़ नगर पालिका के दफ्तर और स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन कट

राघौगढ़

धनाढ्य नगर पालिकाओं में शुमार राघौगढ़ नगरपालिका परिषद अब कंगाली की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है। यहां पहले कर्मचारियों की तनख्वाह देने का फंड नहीं था, तो अब बिजली कंपनी ने भी शिकंजा कस दिया है। क्योंकि, लगातार चार महीनों से बिल जमा न होने के कारण गुरुवार शाम बिजली विभाग ने नपा कार्यालय और स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया।

1.76 करोड़ रुपये बकाया

दरअसल, नगर पालिका परिषद का बिजली बिल 1.76 करोड़ रुपये बकाया है। इसको लेकर पिछले तीन माह में बिजली कंपनी ने नगर पालिका को तीन नोटिस जारी कर बकाया बिजली बिल जमा कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी नपा परिषद द्वारा अप्रैल, मई, जून और जुलाई माह का बिजली बिल जमा नहीं किया गया।

7 जुलाई को दिया आखिरी नोटिस

इसी क्रम में बिजली कंपनी ने आखिरी नोटिस सात जुलाई को देकर तीन दिन में बिल जमा करने कहा था। लेकिन समयावधि में बिल जमा नहीं होने पर कंपनी ने गुरुवार शाम नपा कार्यालय सहित स्ट्रीट लाइट कनेक्शन काट दिया। इससे दफ्तर में कर्मचारी कूलर-पंखे न चलने से गर्मी में बैठे रहे, तो कंप्यूटर का काम नहीं हो सका। इतना ही नहीं, बिजली कंपनी द्वारा नगरपालिका के अलावा अन्य विभागों को भी बकाया राशि जल्द जमा करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

हर माह आता है 45 से 50 लाख का बिल

नपा कार्यालय के अलावा स्ट्रीट लाइट और जलप्रदाय के लिए नगरपालिका परिषद द्वारा हर महीने 45 से 50 लाख रुपये का बिजली बिल जमा किया जाता है। लेकिन पिछले चार महीने से नपा द्वारा बिजली का बिल जमा नहीं किया जा रहा है, जिसमें अप्रैल, मई, जून और जुलाई माह का बिल बकाया है। यही वजह है कि अब बिजली कंपनी द्वारा कनेक्शन काटने जैसा कदम उठाया गया है।

 

advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button